Sunday, August 03, 2014

तेरी मेरी कहानी ...



तू ही बता कहाँ से शुरू करूँ
बचपन की वो खट्टी मीठी  बातें
या हमारी बड़ी बड़ी सरारतें
वो हमारा झगड़ना
छोटी छोटी बातों पे तेरा मुझसे
रूठना,मनाना, शिकायतें
फिर मुहँ फुला के ये कहना
जाओ मुझे तुमसे
बात नहीं करनी
और थोड़ी देर बाद
दबी सी आवाज़ मे ये कहना
ओये प्रतिभा मैं  अभी भी
नाराज़ हूँ, और  ऐसे नहीं मनाने वाली
पूरी पूरी रात मेरे साथ जगना
मुझे नींद न आने पे
माँ की तरह सुलाना
मेरी हर बात  को सुनना
मेरे परेशाँ हो जाने पर
तेरा भी परेशाँ हो जाना
सब याद है मुझे
क्या मिशाल दूँ
अपनी दोस्ती की
तू कल भी मेरे लिए ख़ास थी
और आज भी है।।


5 comments:

  1. वाह क्या बात है प्रतिभा जी। बहुत ही बढ़िया।
    फ्रेंडशिप डे की शुभ्कमना

    ReplyDelete
  2. गुजरों दिनों की ऐसी बातें मुख पर एक पूर्ण मुस्कान छोड़े बिना कहाँ जाती है.

    ReplyDelete
  3. अति सुंदर, दोस्ती तो दोस्ती होती है।

    ReplyDelete
  4. ऐसी यादें जीवन की सबसे अनमोल धरोहर हैं...बहुत सुन्दर

    ReplyDelete